Connect with us

Hindi

विवाद: ‘गंगूबाई’ से पहले इन फिल्मों के नाम पर भी खूब हो चुका है हंगामा, मेकर्स को मजबूरन बदलना पड़ा था टाइटल

Published

on

[ad_1]

हाल ही में रिलीज हुई आलिया भट्ट स्टारर फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी रिलीज से पहले ही चर्चा में बनी हुई थी। इस फिल्म को लेकर कई विवाद सामने आ चुके हैं। एक ओर जहां गंगूबाई के परिवार ने फिल्म पर उनकी छवि खराब करने का आरोप लगाया तो वहीं दूसरी ओर फिल्म में कमाठीपुरा का जिक्र करने से वहां के लोग भी नाराज नजर आए। ऐसे में इस फिल्म के टाइटल को बदलने की भी मांग भी उठी थी। हालांकि, तमाम विवादों के बाद यह फिल्म आखिरकार इसी नाम और कहानी के साथ रिलीज की गई। संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित यह फिल्म ऐसी पहली फिल्म ऐसी पहली फिल्म नहीं है, उसके टाइटल लेकर विवाद खड़ा हुआ हो। पहले भी कई फिल्मों के नाम को लेकर विवाद हो चुका है। आइए जानते हैं बॉलीवुड की ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में-

 

लक्ष्मी

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी स्टारर फिल्म लक्ष्मी भी पहले अपने टाइटल को लेकर विवादों में घिर गई थी। दरअसल इस फिल्म का नाम पहले लक्ष्मी बॉम्ब रखा गया था। लेकिन अभिनेता मुकेश खन्ना समेत कई लोगों ने देवी लक्ष्मी के नाम के आगे बॉम्ब शब्द का इस्तेमाल करने पर विरोध जाहिर किया था, जिसके बाद इस फिल्म का नाम बदलकर लक्ष्मी कर दिया गया।

पद्मावत

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत अब तक की सबसे विवादित फिल्मों में से एक है। इस फिल्म की कहानी और तथ्यों से लेकर लोगों ने इसके नाम तक पर काफी बवाल किया था। फिल्म को लेकर बढ़ते विवाद को देख मेकर्स ने इस फिल्म को पद्मावती की जगह पद्मावत के नाम से रिलीज किया था। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर नजर आए थे।

गोलियों की रासलीला- राम-लीला

संजय लीला भंसाली के ही निर्देशन में बनी फिल्म गोलियों की रासलीला राम-लीला भी अपने नाम को लेकर विवादों में थी। यह फिल्म राम और लीला नाम के दो किरदारों की लव स्टोरी थी, लेकिन फिल्म के नाम रामलीला पर लोगों ने कड़ी आपत्ति जाहिर की थी। इसके बाद सेंसर बोर्ड की मांग को देखते हुए मेकर्स ने इस फिल्म के टाइटल को बदलकर गोलियों की रासलीला राम-लीला कर दिया था।

 

जजमेंटल है क्या

कंगना रणौत और राजकुमार राव स्टारर फिल्म जजमेंटल है क्या का नाम पहले मेंटल है क्या रखा गया था। लेकिन मेंटल हेल्थ के लिए काम करने वाले लोगों ने फिल्म के नाम पर अपनी आपत्ति जाहिर की, जिसके बाद इसका नाम बदल दिया गया।

लवयात्री

फिल्म लवयात्री का पोस्टर सामने आने के बाद से ही लोगों ने इस फिल्म के नाम को लेकर कड़ा विरोध जाहिर किया था। फिल्म के नाम के चलते सलमान खान के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने की शिकायत भी दर्ज की गई थी। ऐसे में बढ़ते विवाद को देख इस फिल्म का नाम लव रात्रि से बदलकर लवयात्री कर दिया गया।

[ad_2]

Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

Categories