Connect with us

Hindi

2022 Mercedes Maybach S-class Launched In India Mercedes Maybach S-class 2022 Price In India – Mercedes Maybach S-class 2022: मर्सिडीज मेबैक एस-क्लास भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Published

on


Mercedes-Benz India (मर्सिडीज-बेंज इंडिया) ने गुरुवार को अपने लग्जरी ब्रांड Maybach (मेबैक) के तहत नई S-Class Sedan (एस-क्लास सेडान) की लॉन्चिंग के साथ 2022 की शुरुआत की है। 2022 Mercedes Maybach S-Class (2022 मर्सिडीज मेबैक एस-क्लास) भारत में 2.5 करोड़ रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च की गई है। नई Maybach S-Class स्थानीय रूप से निर्मित यूनिट्स और कंप्लीट बिल्ट यूनिट्स (सीबीयू) दोनों के रूप में उपलब्ध होगी। सेडान की इंपोर्ट की गई यूनिट्स 3.2 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) से उपलब्ध होंगी। 

मर्सिडीज नई मेबैक एस-क्लास का स्थानीय रूप से उत्पादन महाराष्ट्र में अपनी चाकन मैन्युफेक्चरिंग प्लांट में करेगी। मर्सिडीज भारत में Maybach S-Class S580 (मेबैक एस-क्लास S580) एडिशन बनाएगी, जबकि S680 वर्जन इंपोर्ट की जाएंगी। 

Mercedes Maybach S-Class की कीमत 

 

वैरिएंट्स कीमत (रुपये, एक्स-शोरूम)
S 580 4MATIC 2.5 करोड़ से शुरू
S 680 4MATIC 3.2 करोड़ से शुरू

इंजन पावर और स्पीड

Mercedes Maybach S-Class S580 4MATIC को 4.0-लीटर V8 इंजन के साथ पेश किया गया है। यह अधिकतम 496 hp का पावर और 700 Nm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है। यह वैरिएंट सिर्फ पांच सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। 

जबकि Mercedes Maybach S-Class S 680 4MATIC, जो CBU रूट के जरिए उपलब्ध होगा, में 6.0-लीटर V12 इंजन मिलता है और पहली बार ऑल-व्हील ड्राइव 4MATIC ड्राइव के साथ पेश की गई है। यह इंजन 612 hp का पावर और 900 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है। यह वैरिएंट 250 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ 4.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। मेबैक एस-क्लास की इंपोर्ट की गई यूनिट्स को डुअल-टोन एक्सटीरियर कलर स्कीम के साथ पेश किया जाएगा। 

लग्जरी का लेवल बढ़ा

मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास में मेबैक ब्रांडिंग के तहत, एक लाउंज जैसे अनुभव के साथ लग्जरी को अगले स्तर पर ले जाया गया है। इसमें इलेक्ट्रिकली ऑपरेटेड कम्फर्ट रियर डोर, मसाज फंक्शन के साथ रिक्लाइनिंग चेयर, लेग रेस्ट और फोल्डिंग टेबल और रियर सीट यात्रियों के लिए इलेक्ट्रिक सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे कई फीचर्स मिलते हैं।

बड़ा डिस्प्ले यूनिट

डैशबोर्ड, सेंटर कंसोल और आर्मरेस्ट एक यूनिट के रूप में जुड़े हुए हैं और फ्लोटिंग इफेक्ट के साथ आते हैं। कार के अंदर पांच डिस्प्ले स्क्रीन दिए गए हैं। जबकि 12-इंच OLED सेंटर डिस्प्ले को स्टैंडर्ड तौर पर शामिल किया गया है, एक 12.3-इंच 3D ड्राइवर डिस्प्ले सड़क के अन्य लोगों के थ्री-डी इफेक्ट और स्पष्ट गहराई और शैडो इफेक्ट के साथ एक ऑप्शन के तौर पर उपलब्ध है।



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

Categories