Connect with us

Hindi

Himachal Govt Employees Protest For Old Pension Scheme In Shimla – पुरानी पेंशन बहाली को लेकर प्रदर्शन: कर्मचारियों पर पानी की बौछार, विधानसभा के गेट पर लगाया ताला, स्थिति तनावपूर्ण

Published

on


पुरानी पेंशन स्कीम बहाली को लेकर प्रदेशभर से हजारों कर्मचारी विधानसभा का घेराव करने शिमला पहुंचे हैं। प्रदर्शन कर रहे कर्मचारी विधानसभा के गेट तक पहुंच गए हैं। विधानसभा के गेट पर ताला लगा दिया गया है। स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज कर्मचारियों से बातचीत करने के लिए पहुंचे हैं।

प्रदर्शनकारी जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। पुलिस ने इन्हें 103 टनल के पास रोकने के लिए पानी की बौछार की लेकिन कर्मचारी आगे बढ़ते चले गए। इससे पहले पुलिस ने बैरिकेड्स लगाकर 103 टनल के पास इन्हें रोक लिया था।

कर्मचारी सड़क पर बैठ गए। सर्कुलर रोड पूरी तरह बंद हो गया है। ट्रैफिक को टूटीकंडी बाइपास से डायवर्ट किया गया है। सुबह 10 बजे कर्मचारी टूटीकंडी क्रॉसिंग में एकत्रित हुए और घेराव की रणनीति बनाई। कर्मचारी परंपरागत लोक वाद्ययंत्रों और ढोल नगाड़ों के साथ पहुंचे हैं।

कर्मचारियों ने भारत माता की जय के नारे लगाए तो पुलिस ने उन्हें रोक दिया। भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

मुख्यमंत्री आज शाम को मंत्रिमंडल बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इसमें आम सहमति बनाने पर प्रयास किया जाएगा।



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

Categories