Connect with us

Hindi

India Vs Pakistan Team India Share Heartwarming Moment With Pakistan Skipper Bismah Maroof’s Daughter Fatima After Icc Women’s World Cup Match – India Vs Pakistan: भारत ने जीता मैच, लेकिन इस पाकिस्तानी लड़की ने जीता टीम इंडिया का दिल, देखें वीडियो

Published

on


{“_id”:”6224d075219d444ca27e670e”,”slug”:”india-vs-pakistan-team-india-share-heartwarming-moment-with-pakistan-skipper-bismah-maroof-s-daughter-fatima-after-icc-women-s-world-cup-match”,”type”:”story”,”status”:”publish”,”title_hn”:”India vs Pakistan: भारत ने जीता मैच, लेकिन इस पाकिस्तानी लड़की ने जीता टीम इंडिया का दिल, देखें वीडियो”,”category”:{“title”:”Cricket News”,”title_hn”:”क्रिकेट न्यूज़”,”slug”:”cricket-news”}}

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, माउंट माउंगानुई
Published by: रोहित राज
Updated Sun, 06 Mar 2022 08:49 PM IST

सार

भारत ने रविवार (छह मार्च) को माउंट माउंगानुई में जीत के साथ आईसीसी महिला विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत की। टीम इंडिया ने इस मैच को तो 107 रन से अपने नाम कर लिया, लेकिन एक पाकिस्तान लड़की ने उनका दिल जीत लिया।

बिस्माह मारूफ की बेटी के साथ भारतीय महिला टीम
– फोटो : आईसीसी ट्विटर

ख़बर सुनें

ख़बर सुनें

भारत ने रविवार (छह मार्च) को माउंट माउंगानुई में जीत के साथ आईसीसी महिला विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत की। टीम इंडिया ने इस मैच को तो 107 रन से अपने नाम कर लिया, लेकिन एक पाकिस्तान लड़की ने उनका दिल जीत लिया। दरअसल, पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारूफ मैच में अपनी बेटी के साथ पहुंची थीं। भारतीय महिला टीम उनकी नन्ही सी बेटी के साथ खेलती हुई नजर आई।

आईसीसी ने इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की। इसमें भारतीय खिलाड़ियों को मारूफ और उनकी बेटी के साथ एक तस्वीर के लिए पोज देते देखा जा सकता है। पाकिस्तानी टीम को हराने के बाद सबसे पहले एकता बिष्ट पाकिस्तानी ड्रेसिंग रूम में गईं। एकता ने मारूफ की सात महीने की बेटी को दुलार किया और उसके साथ खेलने लगीं। फिर धीरे-धीरे कई भारतीय महिला खिलाड़ी वहां पहुंच गईं।

मारूफ की बेटी फातिमा के साथ भारत की स्टार खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर, झूलन गोस्वामी, स्मृति मंधाना और विकेटकीपर ऋचा घोष भी दुलार करते हुए नजर आईं। सोशल मीडिया पर इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं। पिछले साल पुरुष वर्ल्ड कप के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पाकिस्तानी ओपनर मोहम्मद रिजवान को गले से लगा लिया था। इसके बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी लंबे समय तक आपस में बात करते हुए देखे गए थे। तब भारतीय खिलाड़ियों की मैच हारने के बावजूद इस भावना के लिए तारीफ हुई थी।

 

महिला वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने 50 ओवर में सात विकेट पर 244 रन बनाए। टीम के लिए पूजा वस्त्राकर ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए। स्नेह राणा ने नाबाद 53 रन बनाए। स्मृति मंधाना ने 52 और दीप्ति शर्मा ने 40 रनों का योगदान दिया। इन चारों के अलावा कोई भी खिलाड़ी दहाई के आंकड़े को नहीं छू सकीं।