Kgf Chapter 1: शूटिंग पूरी होने से पहले ही बर्बाद हो गया था फिल्म का पूरा सेट, जानिए केजीएफ से जुड़ी ये खास बातें – News Box India
Connect with us

Hindi

Kgf Chapter 1: शूटिंग पूरी होने से पहले ही बर्बाद हो गया था फिल्म का पूरा सेट, जानिए केजीएफ से जुड़ी ये खास बातें

Published

on

[ad_1]

दर्शकों के बीच अब बॉलीवुड से ज्यादा साउथ की फिल्मों को लेकर दीवानगी देखने को मिलती है। लोगों को साउथ की कहानियां और एक्शन खासा पसंद आता है। यह वजह है कि अब दक्षिण भारतीय फिल्मों का जादू हिंदी भाषी दर्शकों के भी सर चढ़कर बोलता है। प्रभास की फिल्म ‘बाहुबली’ के जबरदस्त हिट होने के बाद तो कई दक्षिण भारतीय फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की है। हाल ही में अल्लू अर्जुन की पुष्पा का खुमार तो हर तरफ छाया हुआ था तो वहीं अब दर्शकों में केजीएफ 2 को लेकर भी जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। एक्टर यश स्टारर केजीएफ चैप्टर 1 देखने के बाद दर्शकों को केजीएफ 2 का भी बेसब्री से इंतजार है। तो चलिए जानते हैं केजीएफ चैप्टर 1  से जुड़ी कुछ खास बातें।

  • केजीएप चैप्टर 1 एक ऐसी फिल्म है जो बाहुबली और बाहुबली 2 के बाद हिंदी भाषा में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। 
  • केजीएफ चैप्टर 2 का तो दर्शकों को लंबे समय से इंतजार है ही, लेकिन क्या आपको पता है कि केजीएफ चैप्टर 1 को बनाने में भी तीन साल का लंबा समय लगा था।
  • केजीएफ की टीजर 8 जनवरी 2018 को रिलीज किया गया था, जो उनके जन्मदिन का खास तोहफा था।
  • केजीएफ चैप्टर 1 पहली कन्नड़ फिल्म थी जिसे कन्नड़ के अलावा भी चार भाषाओं हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलयालम में रिलीज किया गया था।
  • यह पहली कन्नड़ फिल्म थी जो 100 करोड़ी क्लब में शामिल होने के बाद 200 करोड़ को भी क्रॉस कर गई थी।
  • केजीएफ में भूमिका के लिए एक्टर यश को दक्षिण भारतीय दादा साहेब फाल्के अवार्ड 2019 में सम्मानित किया गया।
  • केजीएफ चैप्टर 1 का सेट भारी बारिश की वजह से बर्बाद हो गया था हालांकि फिल्म की 50 फीसदी शूटिंग को उस समय तक पूरा कर लिया गया था। फिर दोबारा से सेट को सही करके फिल्म की आगे की शूटिंग की गई।
  • फिल्म में कोलार गोल्ड फील्ड्स दिखाए गए हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि इन कोलार गोल्ड फील्ड्स को दिखाने के लिए आर्ट डायरेक्टर ने वीएफएक्स की उच्च तकनीक का सहारा लिया था।
  • अभिनेत्री श्रीनिधि शेट्टी ने फिल्म केजीएफ में मुख्य भूमिका के लिए 7 फिल्मों के ऑफर रिजेक्ट कर दिए थे।

[ad_2]

Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

Categories