Meerut News: Chiller Plant Line Explodes In Shopricks Mall People Are Scared Of The Dark - मेरठ : शॉप्रिक्स मॉल में चिलर प्लांट की लाइन फटने से भगदड़, मच गई मची चीख-पुकार, अंधेरे में डर से सहम गए लोग, देखें तस्वीरें - News Box India
Connect with us

Hindi

Meerut News: Chiller Plant Line Explodes In Shopricks Mall People Are Scared Of The Dark – मेरठ : शॉप्रिक्स मॉल में चिलर प्लांट की लाइन फटने से भगदड़, मच गई मची चीख-पुकार, अंधेरे में डर से सहम गए लोग, देखें तस्वीरें

Published

on


मेरठ में शॉप्रिक्स मॉल में गुरुवार की शाम अचानक चिलर लाइन की पाइपलाइन फटने से बेसमेंट माइनस थ्री में करीब तीन फीट तक जलभराव हो गया। मॉल के स्टाफ ने बड़े हादसे की आशंका की वजह से पूरे मॉल की बिजली काट दी। इससे तीनों मल्टीप्लैक्स, होटल कंट्री इन और होटल हाइफन अंधेरे में डूब गए। मॉल की लिफ्ट में लोग फंस गए। एस्केलेटर भी थम गए। दहशत में बदहवास लोग मॉल से बाहर की ओर भागने लगे। बैटरी बैकअप का सहारा लेकर किसी तरह लोगों को निकाला गया।  

शाम के समय मॉल में चहल पहल थी और हजारों लोग खरीदारी कर रहे थे। तीनों मल्टीप्लेक्स में फिल्म चल रही थीं। होटल कंट्री इन में ग्वालियर के एक परिवार ने मेरठ में होने वाले शादी-समारोह के लिए 55 कमरे बुक कराए हुए थे। शाम साढ़े चार बजे अचानक पूरे मॉल की बिजली चली गई तो लोग डर गए। अंधेरे में यूपीएस के सहारे कुछ लाइट जलाने का प्रयास किया गया। रात्रि नौ बजे तक होटल और मॉल प्रबंधन के द्वारा पानी निकालने के लिए जेनरेटर की व्यवस्था नहीं की जा सकी। होटल कंट्री इन और होटल हाइफन को भी खाली कराया गया। बेसमेंट में तीन फीट जलभराव की वजह से वहां खड़ी कारों में भी पानी भर गया।

मॉल मैनेजर शिवा ने बताया कि टेक्निकल टीम ने मैंटेनेंस कार्य आरंभ कर दिया है। हीटर आदि की मदद से एलटी लाइन को सुखाया जा रहा है। बेसमेंट से पानी भी निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

मल्टीप्लेक्स के सभी शो बंद

फाल्ट होने के बाद रात में नौ बजे के बाद मल्टीप्लेक्स के सभी शो बंद कर दिए गए। अंदर फिल्म देख रहे लोगों को यूपीएस के बैकअप का सहारा लेकर बाहर निकाला गया। वेव सिनेमा के मैनेजर संजीव ने बताया कि लिफ्ट बंद होने के कारण लोगों को सीढ़ियों से बाहर निकाला गया। 

खाने की टेबल पर बैठे थे लोग, अचानक भगदड़ 

मॉल में फाल्ट के दौरान पिज्जा शॉप, बर्गर शॉप सहित विभिन्न रेस्टोरेंट में काफी संख्या में लोग मौजूद थे। फाल्ट होने पर सभी इलेक्ट्रिक उपकरण बंद हो गए। ऐसे में 250 लोगों के ऑर्डर रुक गए। पिज्जा खाने मॉल में आए लोगों को निराश लौटना पड़ा। ऐसे में एडवांस दिए हुए पैसे रिटर्न किए गए। 

शॉपिंग स्टोर से आनन फानन निकले ग्राहक

शॉपरिक्स मॉल में तीन फ्लोर में बेसमेंट में बिग बाजार, प्रथम फ्लोर और दूसरे फ्लोर में शॉपर्स स्टार्ट, पैंटालून, रिलायंस ट्रेंज और प्रथम फ्लोर पर पैनटालून आदि स्टोर हैं। फाल्ट के दौरान मॉल में अंधेरा छा गया। ऐसे में खरीददारी के लिए आए लोगों ने मॉल में कुछ समय लाइट आने का इंतजार किया लेकिन, लाइट न आने पर मॉल से बाहर आ गए। ऐसे में कैश काउंटर पर पेमेंट में भी समस्या आई।



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

Categories