Up Election 2022 Live: Up Chunav Seventh Phase Election Date District Wise Schedule, Bjp, Congress, Sp And Bsp Candidate List News In Hindi - Up Election 2022 Live: नड्डा बोले- चार राज्यों में फिर से सरकार बनाएगी भाजपा, पंजाब में उम्मीद से अच्छे नतीजे आएंगे - News Box India
Connect with us

Hindi

Up Election 2022 Live: Up Chunav Seventh Phase Election Date District Wise Schedule, Bjp, Congress, Sp And Bsp Candidate List News In Hindi – Up Election 2022 Live: नड्डा बोले- चार राज्यों में फिर से सरकार बनाएगी भाजपा, पंजाब में उम्मीद से अच्छे नतीजे आएंगे

Published

on


06:02 PM, 05-Mar-2022

चार राज्यों में हम फिर से सत्ता में आ रहे हैं: जेपी नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। उनके साथ गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद हैं। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में जेपी नड्डा ने कहा कि हमें चुनाव प्रचार से लगता है कि चार राज्यों (गोवा, उत्तराखंड, मणिपुर, उत्तर प्रदेश) में जहां हम सरकार में थे, वहां की जनता ने हमें फिर से चुनने का निर्णय लिया है। वहीं, पंजाब में उम्मीद से अच्छे नतीजे आएंगे। 

05:48 PM, 05-Mar-2022

UP Chunav: आजमगढ़ में अखिलेश का पीएम मोदी पर तंज 

पूर्व मुख्यमंत्री व सपा मुखिया अखिलेश यादव ने शनिवार को आजमगढ़ में ताबड़तोड़ कई जनसभाओं को संबोधित किया। अतरौलिया से उन्होंने अपने जनसभा की शुरुआत की। यहां उन्होंने मुख्यमंत्री पर हमला बोला। गोपालपुर में कहा कि हमारी टोपी पर अंगुली उठाने वाले अब खुद टोपी पहन लिए हैं लेकिन उनकी टोपी का रंग अलग है। जिनसे सतर्क रहने की जरूरत है। 

 

05:00 PM, 05-Mar-2022

UP Chunav: योगी बोले- आतंकवादियों और माफियाओं के संरक्षण से उन्हें नहीं मिली फुर्सत

आजमगढ़ के मेंहनगर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान वह समाजवादी पार्टी और बसपा पर हमलावर रहे। सीएम योगी ने कहा कि महाराजा सुहेलदेव को सम्मान देने का काम भाजपा ने किया। 1000 वर्ष बाद भी कांग्रेस, सपा और बसपा महाराजा सुहेलदेव को सम्मान नहीं दे सकी लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके नाम पर डाक टिकट जारी कर दिया। इसके बाद अब आजमगढ़ में बनने वाले राज्य विश्वविद्यालय का नाम उनके नाम पर करके हमने उन्हें सम्मान देने का काम किया। सपा के लोग भी यह सम्मान दे सकते थे लेकिन उनके पास आतंकवादियों और माफियाओं को सरंक्षण देने से फुर्सत नहीं थी।

04:45 PM, 05-Mar-2022

UP Election: योगी बोले- 10 मार्च के बाद विदेश भागने के लिए टिकट बुक करा रहे विपक्ष के नेता

भदोही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि छह चरण के चुनाव के बाद आ रहे रूझान से स्पष्ट हो गया है कि प्रदेश में भाजपा की प्रचंड बहुमत से फिर सरकार बन रही है। विपक्ष के नेताओं ने इसे देखते हुए दस मार्च के बाद विदेश भागने के लिए टिकट की बुकिंग कराना शुरू कर दिया है। सातवें चरण में आप अच्छी सीटें दिलाएंगे तो दमदार सरकार बनेगी। विकास और बुलडोजर के लिए दमदार सरकार की जरूरत होगी। वह शनिवार को औराई के नरथुआं में भाजपा प्रत्याशी दीनानाथ भास्कर और भदोही के सेवासदन इंटर कॉलेज के मैदान में भाजपा के प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी जनसभा संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने पांच साल के कार्यकाल की उपलब्धियों पर बात की। सपा और बसपा पर तीखा हमला किया।

04:30 PM, 05-Mar-2022

UP Chunav: पहली बार जौनपुर पहुंचीं प्रियंका, रोड शो में उमड़ी भारी भीड़

सातवें चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पहली बार जौनपुर पहुंचीं। जिले की नौ विधानसभा को साधने के लिए प्रियंका गांधी ने रोड शो किया। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और दीपेंद्र हुड्डा भी उनके साथ रहे। घरों की छतों से लोग प्रियंका गांधी की झलक देखने के लिए लोग उत्सुक नजर आए। जौनपुर जंक्शन से प्रियंका गांधी ने रोड शो निकाला। उन्होंने जौनपुर सदर प्रत्याशी नदीम जावेद के लिए वोट मांगे। रोड शो के दौरान भारी भीड़ देखी गई। लोगों ने घरों के ऊपर से पुष्प वर्षा भी किया।  शहर के चहारसू चौराहे पर रोड शो के कार्यक्रम को प्रियंका ने खत्म कर दिया।

 

04:07 PM, 05-Mar-2022

UP Election: अखिलेश ने भाजपा पर साधा निशाना

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने आजमगढ़ में चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान अखिलेश ने जमकर भाजपा पर निशाना साधा। बोले, जब आजमगढ़ के बूथों पर वोट पड़ेगा तो भाजपा के बूथों पर भूत नाचेंगे।’ अखिलेश ने कहा- ‘जो लोग गर्मी निकालने की बात करते थे, आजमगढ़ की जनता इनका भांप निकाल देगी।’

03:15 PM, 05-Mar-2022

प्रयागराज से भारतीय जनता पार्टी की सांसद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी ने आखिरकार समाजवादी पार्टी जॉइन कर ही ली। आजमगढ़ में आयोजित चुनावी जनसभा में सपा मुखिया अखिलेश यादव ने मयंक का स्वागत किया। इस दौरान पूर्व आईएएस अफसर फतेहबहादुर सिंह ने भी समाजवादी पार्टी की सदस्यता ले ली। अखिलेश यादव ने कहा कि इन दोनों नेताओं के आने से सपा और मजबूत होगी।

03:07 PM, 05-Mar-2022

सपा की संवेदना आतंकवादियों को छुड़ाने की थी: योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आजमगढ़ में चुनावी रैली की। यहां उन्होंने कहा कि इनकी संवेदना विकास, गरीब, रोजगार के लिए नहीं थी, इनकी संवेदना तो संजरपुर के आतंकवादियों को छुड़ाने की थी। जितनी भी आतंकवादी घटनाएं घटी वह समाजवादी पार्टी की सरकार के कार्यकाल में घटी। आज उत्तर प्रदेश दंगामुक्त प्रदेश है।

02:45 PM, 05-Mar-2022

गर्मी निकालने वाले छह चरणों में ही ठंडे पड़ गए: अखिलेश

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने आजमगढ़ में कहा कि जो लोग गर्मी निकाल रहे थे वे छह चरणों में ही ठंडे पड़ गए हैं, उनके घरों से झंडे उतार लिए गए। छठे चरण में ही समाजवादी पार्टी ने छक्के छुड़ा दिए हैं। ये बाबा मुख्यमंत्री को छह चरणों के मतदान के बाद नींद नहीं आ रही है।

02:30 PM, 05-Mar-2022

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस बार 10 मार्च को जब चुनाव के नतीजे आएंगे तो रंगों वाली होली उसी दिन शुरू हो जाने वाली है।

02:19 PM, 05-Mar-2022

मोदी ने वोकल फॉर लोकल पर विपक्ष को घेरा

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारे ये जो विरोधी लोग हैं उनसे कभी आपने एक बार भी सुना कि अपने देश में बनी हुई चीजें खरीदो, अपने देश में बनी हुई चीजों का उपयोग करो, देश में बनी चीजों को बढ़ावा दो? अगर ये आपके मित्र होते तो ये आपकी बनी चीजों को बेचने के लिए बोलते की नहीं? लेकिन इनके मुंह पर ताला लग गया है।

02:15 PM, 05-Mar-2022

वोकल फॉर लोकल से चिढ़ते हैं घोर परिवारवादी: मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि घोर परिवारवादी वोकल फॉर लोकल से भी चिढ़ते हैं। पूरी दुनिया में आज योग की, आयुर्वेद की धूम मची है, लेकिन ये घोर परिवारवादी योग का नाम लेने से भी बचते हैं। कांग्रेस तो इससे भी आगे है, जो खादी एक जमाने में कांग्रेस की पहचान होती थी, वो उस खादी को भूल गए।

02:12 PM, 05-Mar-2022

हमने 10 करोड़ से ज्यादा शौचालय बनाए: मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने स्वच्छ भारत मिशन शुरू किया, 10 करोड़ से ज्यादा शौचालय बनाए। इससे गांव के गरीब, दलित, पिछड़े परिवार की बहनों को सबसे अधिक फायदा हुआ। ये महलों में रहने वालों को पता नहीं है, अगर घर में शौचालय नहीं है तो एक गरीब मां कितनी तकलीफ उठाती है उनको पता नहीं है।

02:10 PM, 05-Mar-2022

संकट में भी घोर परिवारवादी राजनीतिक हित ढूंढते हैं: मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे गांवों की एक शक्ति ये भी है कि जब संकट आता है तब हर कोई गिले शिकवे भुलाकर एकजुट हो जाता है। लेकिन देश के सामने कोई चुनौती आती है तो ये घोर परिवारवादी इसमें भी राजनीतिक हित ढूंढते रहते हैं। 

02:08 PM, 05-Mar-2022

 डबल इंजन का डबल बेनिफिट है: मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज एक तरफ डबल इंजन का डबल बेनिफिट है, जिसका लाभ यूपी का हर नागरिक उठा रहा है। दूसरी तरफ घोर परिवारवादियों की कोरी घोषणाएं हैं, जो कभी पूरी हो ही नहीं सकती हैं। उन्होंने कहा कि 21वीं सदी का ये तीसरा दशक पूरी दुनिया के लिए नई चुनौतियां, अभूतपूर्व संकट लेकर आया है। लेकिन भारत ने तय किया है कि इस अभूतपूर्व संकट और चुनौतियों को हम अवसर में बदलेंगे। ये संकल्प सिर्फ मेरा नहीं है, ये हिंदुस्तान के 130 करोड़ नागरिकों का है, आप सभी का है। 



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

Categories