Girl Hackathon 2022 Registrations Deadline Eligibility Google India Women Coders Buildyourfuture.withgoogle.com – Girl Hackathon: इंजीनियरिंग छात्राओं को गूगल में मिलेगी नौकरी! लेकिन जीतनी होगी यह प्रतियोगिता – News Box India
Connect with us

Hindi

Girl Hackathon 2022 Registrations Deadline Eligibility Google India Women Coders Buildyourfuture.withgoogle.com – Girl Hackathon: इंजीनियरिंग छात्राओं को गूगल में मिलेगी नौकरी! लेकिन जीतनी होगी यह प्रतियोगिता

Published

on

[ad_1]

गूगल इंडिया की ओर से महिला दिवस से पूर्व छात्राओं के लिए एक बड़ा अवसर सामने आया है। इसके तहत गूगल की ओर इंजीनियरिंग छात्राओं को कंपनी में नौकरी का मौका और कैश प्राइज भी मिलेगा। दरअसल, गूगल इंडिया की ओर से छात्राओं के लिए वूमन कोडर्स- गर्ल हैकाथॉन प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। इसके तहत आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। कार्यक्रम को बिल्ड योर फ्यूचर विद गूगल की थीम पर आयोजित किया जा रहा है। 

गर्ल हैकाथॉन में आवेदन की इच्छुक छात्राएं 09 मार्च, 2022 तक गर्ल हैकाथॉन की आधिकारिक वेबसाइट पर  buildyourfuture.withgoogle.com के माध्यम से पंजीकरण कर सकती हैं। हालांकि, यह प्रतियोगिता सिर्फ कंप्यूटर साइंस और आईटी संबंधित विषय में स्नातक और स्नातकोत्तर इंजीनियरिंग डिग्री कार्यक्रम में पंजीकृत छात्राओं के लिए ही है। प्रतियोगिता का आयोजन 19 मार्च से 30 अप्रैल, 2022 के मध्य अलग-अलग चरणों में आयोजित किया जाएगा। 

नौकरी के लिए इंटरव्यू और नगद पुरस्कार जीतने का मौका

गूगल इंडिया के अनुसार, गर्ल हैकाथॉन में भारतीय छात्राओं को एक टीम के तौर पर उनके कोडिंग स्किल्स दिखाने और वास्तविक समय की तकनीकी चुनौतियों से रूबरू होते हुए उनके समाधान के लिए क्रिएटिव सॉल्यूशन पर काम करने का मौका मिलेगा। यह प्रतियोगिता केवल छात्राओं के लिए ही सीमित है और इसमें भाग लेने के लिए उन्हें अपनी तीन सदस्य टीम भी बनानी होगा। विजेता टीमों को गूगल में नौकरी के लिए इंटरव्यू और नगद पुरस्कार जीतने का अवसर भी मिलेगा। यह प्रतियोगिता तीन चरणों में पूरी होगी और छह हफ्ते तक चलेगी। 

 

शैक्षणिक योग्यता

ग्रुप ए : कंप्यूटर साइंस और संबद्ध ब्रांच के 2024 और 2025 में पास आउट होने वाले बैच की ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट, इंटीग्रेटेड ड्यूल डिग्री और संबंधित पाठ्यक्रम की छात्राएं।

ग्रुप बी : कंप्यूटर साइंस और संबद्ध ब्रांच के 2022 और 2023 में पास आउट होने वाले बैच की ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट, इंटीग्रेटेड ड्यूल डिग्री और संबंधित पाठ्यक्रम की छात्राएं।

 

गर्ल हैकाथॉन की कार्यक्रम संरचना

गूगल इंडिया की गर्ल हैकाथॉन प्रतियोगिता निम्नलिखित तीन चरणों में पूरी होगी- 

  1. पहला चरण : गूगल ऑनलाइन चुनौती (GOC)
  2. दूसरा चरण : डिजाइन डॉक्यूमेंट राउंड
  3. तीसरा राउंड : वर्चुअल हैकाथॉन (नेशनल फिनाले)


 

गर्ल्स हैकाथॉन पंजीकरण प्रक्रिया और दिशा-निर्देश

  1. गर्ल हैकाथॉन में शामिल होने के लिए टीमों को पंजीकरण कराना होगा। 
  2. इसके लिए तीन सदस्यों की टीम से से पहले किसी एक को टीम लीडर चुनना होगा।
  3. इसके बाद टीम को पंजीकृत करना होगा। 
  4. पंजीकरण के लिए buildyourfuture.withgoogle.com पर जाना होगा।
  5. एक टीम को एक से अधिक बार पंजीकरण की अनुमति नहीं होगी। 
  6. सभी प्रतिभागियों को अपने ई-मेल आईडी साझा करने होंगे।  
  7. हैकाथॉन के संबंध में कोई भी प्रश्न या पूछताछ के लिए [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।
  8. प्रतिभागी केवल भारतीय छात्रा होनी चाहिए। विदेशी छात्रों को इस हैकाथॉन में भाग लेने की अनुमति नहीं है। 
  9. कोई भी छात्रा एक से अधिक टीम की सदस्य नहीं हो सकती। 
  10. हैकाथॉन की अवधि के दौरान टीम लीडर को बदला नहीं जा सकता है।


 

[ad_2]

Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

Categories